Home / अन्य / उत्‍तम नगर के लोगों को खून के आंसू रूला रहे हैं बाल्‍यान

उत्‍तम नगर के लोगों को खून के आंसू रूला रहे हैं बाल्‍यान

डॉ0 संतोष राय की कलम से

      उत्‍तम नगर। दुनिया में कुछ लोगों की फितरत बहुत अजीबो-गरीब होती है। ऐसे ही एक फितरतबाज में इस विधायक का पता नहीं कब से नाम जुड़ गया है जो अपने क्षेत्र की जनता को खून के आंसू रूला दे रहा है, जनता का दिल दु:खाने वाले इस विधायक का नाम है : नरेश बाल्‍यान। जनता भले ही जार-जार रोए मगर ये विधायक शराब, शबाब और कबाब में मस्‍त है।

      आज-कल जनता के बीच ये उत्‍तम नगर विधायक बहुत सुर्खियों में रहते हैं कारण जानकर आप हैरान हो जाएंग। ये साहब जनता के हितों का जरा भी ख्‍याल नहीं रख पाते हैं। इनके क्षेत्र में जो गरीबों का इलाका है वहां 2, 3, 5, 6, 8 घंटे बिजली कट जाती है मगर  विधायक साहब के कान पर जूं तक नहीं रेंगता। लोग दु:खी होकर गुहार लगाने के लिए फोन करते हैं तो ये या तो उनका फोन काट देते हैं या फोन उठाते ही नहीं। जिसे विश्‍वास न हो तो वो पता कर सकता है कि  18 मई, 2017 को उत्‍तम नगर के संजय इंक्‍लेव में साढ़े आठ घंटे बिजली कटी थी, करीब दिन के ढाई बजे बिजली कटी और फिर रात 11 बजे बिजली आई। ये बिजली कटने का खेल रोज भीषण गर्मी के समय दोपहर में हो रहा है। सोचिये इतनी चिलचिलाती धूप, गर्मी में यदि बिजली न आए तो महिलाओं, बच्‍चों का कितना बुरा हाल होता होगा। मगर इस विधायक ने अपने शर्मा-हया को सब ताक पर रखकर ऐश कर रहा है।

      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा केजरीवाल के शह पर हो रहा है क्‍योंकि हाल के एमसीडी चुनाव में आप पार्टी ने करारी हार झेली है जिसका बदला केजरीवाल के सारे विधायक जनता से ले रहे हैं।

इतना ही नहीं उत्‍तम नगर में पानी इतना गंदा आता है और स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत घातक है मगर गरीबों की सुनवाई होती कहां है। क्‍या मजाल है कि वीआईपी इलाके में ऐसा गंदा पानी की आपूर्ति करके कोई दिखाए।

ज्ञात हो कि ये नरेश बाल्‍यान वही विधायक हैं जिसके उपर मार, झगड़े और गाली-गलौच का आरोप लग चुका है। इन्‍हें  उत्तम नगर क्षेत्र से पुलिस ने मारपीट के एक मामले में गिरफ्तार किया था,  उत्तम नगर थाना पुलिस ने बाल्यान को धारा 323, 341 और 506 के तहत गिरफ्तार कर चुकी है बाद में  जमानत पर जाकर छूटे।  और तो चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के इस उम्मीदवार के घर से  शराब की बोतलें बरामद हुई थी जो इस विधायक के माथे पर बहुत बड़ा कलंक है।

About Akhil Bharat Hindu Mahasabha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*