Home / हिन्दू चौपाल वार्ता / डॉ0 संतोष राय व उनके साथियों को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

डॉ0 संतोष राय व उनके साथियों को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

नई दिल्‍ली। डॉ0 संतोष राय व उनके साथियों को दिल्‍ली पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात हो कि डॉ0 संतोष राय पेशे से डॉक्‍टर व समाज सेवी हैं जो कुलभूषण जाधव को पाकिस्‍तान में मौत की सजा पर पाकिस्‍तानी हाई कमीशन के सामने अपने साथियों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। डॉ0 राय ने बताया कि  पाकिस्तान ने जाधव पर इतना अत्याचार किया होगा कि उन्होंने दम तोड़ दिया होगा और अब पाकिस्तान उस दर्दनाक कहानी को छुपाने के लिए झूठी कहानियां गढ़ रहा है। क्‍योंकि पाकिस्‍तान जाधव से संपर्क की इजाजत नहीं दे रहा है जिससे दाल में कुछ काला लग रहा है। अब यह आशंका प्रबल होती जा रही है कि जाधव अब इस दुनिया में न हों और पाकिस्तान अब इस मामले में बचने के लिए कहानियां तैयार कर रहा है।

डॉ0 संतोष राय ने बताया कि भारत सरकार को इस बारे में ध्यान देना चाहिए। डॉ0 राय का कहना है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण को इतना टॉर्चर किया हो कि हिरासत में ही उनकी मौत हो गई हो। हो सकता है कि पाकिस्तान कल यह घोषणा कर दे कि उन्होंने सजा को अंजाम देते हुए कुलभूषण को फांसी पर लटका दिया।

इन्हीं उपरोक्‍त मसले पर डॉ0 संतोष राय अपने साथियों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे मगर दिल्‍ली पुलिस ने   गिरफ्तार कर लिया, समाचार लिखने तक वे अपने साथियों सहित चाणक्‍यपुरी थाने में हिरासत में ही थे। इस गिरफ्तारी में हिन्‍दू महासभा के कार्यकारी अध्‍यक्ष पं0 बाबा नंद किशोर मिश्रा, साक्षी भारद्वाज, अभिषेक महंत, रविन्‍द्र द्विवेदी आदि शामिल  हैं।

About Akhil Bharat Hindu Mahasabha